Recent Posts

यदि किसी भी स्मार्टफोन का पैटर्न लॉक का पासवर्ड भूल जाओ तो बिना format किए उसे कैसे ठीक करें,जानींये यह ट्रिक ?


भारत में अधिकतर लोग स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करते है और स्मार्ट फोन का इस्तेमाल बात करने के लिए रोजमर्रा जिंदगी के सरे कामो के लिए होने लगा है ऐसे में अगर फोन अनलॉक हो जाये या उसका पासवर्ड नम्बर भूल जाये तो क्या होगा इसके लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है आज हम आपको ऐसी ट्रिक बताते है जिनको अपनाके आप अपने फोन के लॉक को खोल सकते है।

आप किसी भी स्मार्ट फोन के लॉक को एंड्रॉइड डिवाइस मैनेजर से तोड़ सकते हैं क्योंकि ये सर्विस आपके गूगल अकाउंट से कनेक्ट रहती है और इससे आप अपने डिवाइस को अनलॉक कर सकेंगे।
आपको बता दे की जिस गूगल ये जीमेल अकाउंट का इस्तेमाल आप अपने एंड्राइड डिवाइस और गूगल प्ले स्टोर के लिए करते है उसी अकॉउंट से ये डिवाइस मैनेजर लिंक होता है इसलिए आपको अपने कम्प्यूटर या पीसी में अपने जीमेल अकाउंट में लॉग इन करना होगा इसके बाद एंड्राइड डिवाइस मैनेजर में अपने डिवाइस को सर्च करके आप अपने अनलॉक कर सकते है इसके लिए आपके फोन का इंटरनेट से कंनेक्ट होना जरुरी है।

दूसरा तरीका ये है की आपको फेक्ट्री रिसेट करना होगा इसके लिए आपको अपने गूगल अकाउंट को लॉग इन करना होगा लेकिन फेक्ट्री रिसेट करने से सारा डाटा डिलीट हो जायेगा इसके लिए आपको अपने फोन को स्विच ऑफ करना होगा फिर स्विच ऑन करते ही आपको वॉल्यूम बटन को अप, होम और पावर बटन को एक साथ दबाना होगा इसके बाद आपके फोन की स्क्रीन पर कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे इसमें आपको वाइप डाटा फेक्ट्री रिसेट का ऑप्शन दिखाई देगा इसे सेलेक्ट करके सिस्टम रिबूट कर ले ऐसे में आपको फोन फिर से नए सिस्टम की तरह काम करेगा।
तीसरा तरीका है फॉरगट पैटर्न फीचर अगर आप अपने पासवर्ड का पैटर्न भूल जाते है तो आपको फॉरगट पैटर्न पर टैप करना होगा इस पर टेप करते ही आपको जी-मेल या गूगल अकाउंट की डिटेल दर्ज करना होगा ऐसा करते ही आपको एक ई-मेल रिसीव होगा जिस पर क्लिक करके आप एक नया पैटर्न रख सकते हैं। 
यदि किसी भी स्मार्टफोन का पैटर्न लॉक का पासवर्ड भूल जाओ तो बिना format किए उसे कैसे ठीक करें,जानींये यह ट्रिक ? यदि किसी भी स्मार्टफोन का पैटर्न लॉक का पासवर्ड भूल जाओ तो बिना format किए उसे कैसे ठीक करें,जानींये यह ट्रिक ? Reviewed by Harsh kadam on May 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.