Recent Posts

पुलिस भर्ती, 60800 तक वेतन, ओर अधिक जनिये.........




Police Recruitment 2020: 


पुलिस में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. असम पुलिस ने फॉरेस्ट गार्ड 
 के पदों पर सैकड़ों की संख्या में भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस वैकेंसी के तहत चयनित उम्मीदवार 60,500 रुपए प्रति माह तक की सैलरी के हकदार होंगे.

असम पुलिस ने इस भर्ती के लिए 451 पदों पर आवेदन मांगे हैं. इस वैकेंसी के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 10 जून 2020 से लेकर 30 जून 2020 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. इसके लिए 18 वर्ष से लेकर 38 वर्ष तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. आयु की गिनती 01.01.2020 के आधार पर की जाएगी.

असम पुलिस द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है. यानी उम्मीदवार बिना फीस दिए नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों का पे-स्केल 14000 रुपये से 60500 रुपये प्रति माह तक होगा. इन्हें 5600 के ग्रेड पे के हिसाब से वेतन दिया जाएगा.


वर्ग के आधार पर पदों का विवरण
कौन कर सकता है आवेदन?

Police भर्ती के लिए उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार के पास होम गार्ड्स ट्रेनिंग सर्टिफिकेट या एनसीसी का 'ए' सर्टिफिकेट होना चाहिए.


इच्छुक उम्मीदवार असम पुलिस के आधिकारिक वेबसाइट पर http://slprbassam.in/ या http://assampolice.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें .

Click here


Subscribe my YouTube channel for related news



Live TV Free click here
👇👇👇👇



Reliance Jio के 5 बेस्ट लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लान, मि‍लेगा 700GB से ज्यादा डेटा



कोरोना वायरस के कारण अभी भी लोग घर में ही रह रहे है। घर से ही ऑफिस का भी काम कर रहे हैं, ऐसे में वर्क फ्रॉम होम और एंटरटेनमेंट के लिए इंटरनेट की खपत कोव‍िड-19 लॉकडाउन में काफी बढ़ गई है। घरों से ही काम करने के चलते अब ज्यादा डेटा की जरूरत पड़ रही है। इसी को ध्‍यान में रखते हुए टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने बहुत सारे ऐसे प्रीपेड प्लान उतारे हैं जो उन लोगों के लिए है जिनकी डेटा खपत ज्यादा है।



बता दें कि रिलायंस जियो ने हाल ही में नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं। जियो के 2,599 रुपये वाले नए प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 365 दिन है। कंपनी के पास पहले से भी कई ऐसे प्लान हैं जो 365 दिन की वैलिडिटी ऑफर करते हैं। आज हम आपको जियो के ऐसे ही प्लान के बारे में बताएंगे। जियो के पास फिलहाल 740 जीबी तक डेटा वाले प्रीपेड प्लान मौजूद हैं। तो चल‍िए आज आपको बताते है ज‍ियो के 5 बेस्ट लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लान ज‍िसमे भरपूर डाटा म‍िलेगा।




5 बेस्ट लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लान, म‍िलेगा ज्यादा डेटा


जियो के 999 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 84 दिन है। इस पैक में 3 जीबी डेटा हर दिन यानी कुल 252 जीबी डेटा मिलता है। तय डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64 केबीपीएस रह जाती है। जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड जबकि जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉल के लिए 3000 मिनट्स इस पैक में मिलते हैं। इसके अलावा 100 एसएमएस भी हर दिन मुफ्त हैं। जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी इस पैक में ग्राहकों को मिलता है।


ज‍ियो के 2599 रुपये वाला यह जियो का लेटेस्ट रिचार्ज प्लान है जो 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस पैक में हर दिन 2 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा 10 जीबी अतिरिक्त डेटा भी इस पैक में मिलता है। इस तरह इस पैक में कुल 740 GB डेटा कंपनी ऑफर कर रही है। हर दिन मिलने वाले डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64 Kbps रह जाती है। जियो-टू-जियो अनलिमिटेड और जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉल के लिए 12000 मिनट मिलते हैं। इसके अलावा हर दिन 100 एसएमएस भी मुफ्त मिलेंगे। जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी इस पैक में मिलता है। बता दें कि रिलायंस जियो के इस रिचार्ज प्लान के साथ 1 साल के लिए डिज्नी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलेगा

जियो का 2,399 रुपये वाला पैक

जियो के इस रिचार्ज पैक का दाम 2,399 रुपये है और यह 365 दिन यानी एक साल की वैलिडिटी के साथ आता है। जियो के इस रिचार्ज पैक में 2 जीबी डेटा हर दिन यानी कुल 730 जीबी डेटा मिलता है। हर दिन की डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है। कॉलिंग के लिए जियो-टू-जियो अनलिमिटेड और दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 12000 मिनट दिए जाते हैं। ग्राहक 100 एसएमएस हर दिन मुफ्त भेज सकते हैं। जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी इस पैक में फ्री मिलता है।

जियो का 2,121 रुपये पैक

जियो के 2,121 रुपये वाले पैक की वैलिडिटी 336 दिन है। इस पैक में 1.5 जीबी डेटा हर दिन यानी कुल 504 जीबी डेटा मिलता है। हर दिन मिलने वाला डेटा खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64केबीपीएस रह जाती है। जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड जबकि दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 12 हजार मिनट मिलते हैं। इसके साथ ही जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी इस पैक मे मिलता है।

जियो का 4,999 रुपये वाला पैक

इसके साथ ही जियो के 4,999 रुपये वालले रिचार्ज पैक की वैलिडिटी 360 दिन है। इस पैक में कुल 350 जीबी डेटा मिलता है। हाई-स्पीड डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है। जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड जबकि दूसरे नेटवर्क पर 12 हजार मिनट कॉलिंग के लिए मिलते हैं। ग्राहक हर दिन 100 एसएमएस भी मुफ्त भेज सकते हैं। बाकी रिचार्ज पैक की तरह ही जियो के इस प्लान में भी जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन ग्राहक पा सकते हैं।


जियो ग्राहक ऐसे करें फ्रॉड कॉल और एसएमएस को ब्लॉक

रिलायंस जियो ग्राहक ऐसे करें कॉल्‍स और एसएमएस ब्लॉक
ज‍ियो ग्राहक सबसे पहले अपने फोन में My Jio ऐप इंस्टॉल करें।
इसके बाद ऐप में लॉगइन करें।
अब लेफ्ट कॉर्नर में दिए गए आइकन पर टैप करें।
सेटिंग्स को चेक करें।
यहां दिए गए डीएनडी ऑप्शन को सिलेक्ट करें।
इसके बाद आपको कंपनी से मेसेज रिसीव होगा। मेसेज मिलने के सात दिन के अंदर आपके जियो नंबर पर डीएनडी सर्विस ऐक्टिवेट हो जाएगी।

जियो ग्राहक घर बैठे ऐसे मंगाए सिम कार्ड

रिलायंस जियो की वेबसाइट https://www.jio.com/ पर जाएं और SIM Home delivery ऑप्शन को चुनें।
यहां अपना नाम, वर्तमान मोबाइल नंबर डालें और Generate ओटीपी पर टैप करें।
उसके बाद ओटीपी वेरिफाई करने के बाद आपसे पूछा जाएगा कि नया सिम लेना चाहते हैं या पुराने नंबर को पोर्ट कराना चाहते हैं।
कोई एक ऑप्शन चुनें।
अब पोस्टपेड और प्रीपेड में से किसी एक सिम का विकल्प चुनें। और कोई प्लान चुन लें।फिर अपना पता डालें और डिलिवरी स्लॉट तय कर लें।
बता दें कि तय समय पर जियो कर्मचारी आपके पते पर सिम लेकर पहुंच जाएगा और आपके डॉक्यूमेंट वेरिफाई करेगा।
चुने गए प्लान की कीमत देकर आप सिम पा सकते हैं। होम डिलिवरी का कोई चार्ज नहीं होगा।
ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़े न‍ियमों में सरकार ने ल‍िया बड़ा फैसला ये भी पढ़ें





पोस्टऑफिसस में 2834 पदों पर भर्तियां, 10वीं पासकरें
अप्लाई, जानें सैलरी




भारतीय डाक विभाग के मध्य प्रदेश पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. डाक विभाग में इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 2834 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. ग्रामीण डाक सेवक की इस भर्ती के तहत ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर, डाक सेवक के पद भरे जाएंगे. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 7 जुलाई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.

पदों की संख्या


शैक्षणिक योग्यता


इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से दसवीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही 60 दिनों का बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए. वहीं, जिन अभ्यर्थियों ने 10वीं या 12वीं में कंप्यूटर एक विषय के रूप में पढ़ा है, उनके लिए कंप्यूटर की बेसिक जानकारी के सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है.

ये भी पढ़ें- वन विभाग में सरकारी नौकरी, 56000 तक मिलेगी सैलरी, ऐसे करें आवेदन


आयु सीमा

मध्य प्रदेश पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

कैसे होगा चयन?

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को कोई परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि ऑनलाइन आवेदन के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.



ये भी पढ़ें- PGCIL में अपरेंटिस के पदों पर वैकेंसी, जानें सैलरी और नौकरी की डिटेल्स

वेतन की जानकारी

जीडीएस बीपीएम के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 12,000 रुपये से 14,500 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा. जबकि जीडीएस एबीपीएम के लिए 10,000 रुपये से 12,000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा. बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 7 जुलाई 2020 है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक  करके आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.


पुलिस भर्ती, 60800 तक वेतन, ओर अधिक जनिये.........  पुलिस भर्ती, 60800 तक वेतन, ओर अधिक जनिये......... Reviewed by Harsh kadam on June 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.