Recent Posts

रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, 10वीं, 12वीं और B.Sc वालों के लिए 136 पदों पर हो रही भर्ती देखिए.....




UCILRecruitment 2020:


   यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Uranium Corporation of India Limited, UCIL) ने ग्रेजुएट ऑरेशनल ट्रेनी (केमिकल), माइनिंग मेट-सी और कई अन्य पदों पर नौकरी के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगा है. इच्छुक उम्मीदवार 22 जून, 2020 से पहले इस पद के लिए ऑफिशियल वेबसाइट - ucil.gov.in - पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.


इसके द्वारा कुल 136 वैकेंसी को भरा जाना है-


पदों का विवरण (Details of Post)-

ग्रेजुएट ऑपरेशनल ट्रेनी (केमिकल)- 4

माइनिंग मेट - सी- 52


ब्वॉयलर कम कंप्रेसर अटेंडेंट - 03

वाइडिंग इंजन ड्राइवर - बी- 14


ब्लास्टर - 04

अप्रेंटाइस (माइनिंग मेट) - 53

अप्रेंटाइस (लैब असिस्टेंट) - 06



कितना है रजिस्ट्रेशन शुल्क (Registration Fee)-

जनरल, ओबीसी (क्रीमी और नॉन क्रीमी लेयर) के कैंडीडेट्स को 500 रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क जबकि SC/ST/PWD/महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं अदा करना होगा.


आयु सीमा (Age Limit)-

आयु की गणना 30 अप्रैल 2020 से की जाएगी.


चयन प्रक्रिया (Recruitment Process)-

कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन एग्जाम होगा जिसमें 120 ऑब्जेक्टिव बेस्ड प्रश्न पूछे जाएंगे. नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी.

              Click here for application

                              Click here






10वीं व 12वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, आज ही करें आवेदन



देश में कोरोना संकट के बीच एक तरफ भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने जहां प्रवासी मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उनके घर पहुंचाने का काम शुरू किया है, तो वहीं नौकरी केलिए भर्तियां भी निकाली हैं। अगर आप 10वीं / 12वीं पास हैं, तो आपके लिए भारतीय रेलवे में नौकरी पाने का शानदार मौका है।


पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने क्लर्क के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। रेलवे कितने पदों पर ये भर्तियां करेगा, चयन की प्रक्रिया क्या होगी, आवेदन का माध्यम क्या होगा, आवेदन कब तक कर सकते हैं? इन सभी सवालों के जवाब आपको इस खबर में दिए जा रहे हैं।



पदों की जानकारी
पद का नाम - क्लर्क कम टाइपिस्ट (लेवल - 2)
पदों की संख्या - 42


आवेदन की जानकारी
इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना है। आवेदन की प्रक्रिया बीते कुछ दिनों से जारी है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 जून 2020 है।



ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट (ekarmik) के जरिए करना है। इसका डायरेक्ट लिंक आगे दिया जा रहा है। आप गूगल प्लेस्टोर से इकार्मिक बीसीटी (ekarmic bct) ऐप डाउनलोड कर, उसके जरिए भी आवेदन कर सकते हैं।


एलिजिबिलिटी लिस्ट 21 जून 2020 को जारी की जाएगी।


योग्यताओं की जानकारी
उम्मीदवारों का 10वीं / 12वीं पास होना जरूरी है। इसके लिए उम्मीदवार की अंग्रेजी में 30 WPM की टाइपिंग स्पीड और हिंदी में 25 WPM की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों की आयु सीमा भी तय है। बता दें कि उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा होगी।
रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, 10वीं, 12वीं और B.Sc वालों के लिए 136 पदों पर हो रही भर्ती देखिए..... रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, 10वीं, 12वीं और B.Sc वालों के लिए 136 पदों पर हो रही भर्ती देखिए..... Reviewed by Harsh kadam on June 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.