Recent Posts

Amazon कर रही है 21000 लोगों की भर्ती, 12वीं पास कर सकते हैं Application

अमेजन इंडिया ने एलान किया है कि वह अपने कस्टमर सर्विस संगठनों में लगभग 20000 सीजनल या अस्थायी रोजगार अवसर उत्पन्न कर रही है.



अमेजन इंडिया (Amazon India) ने एलान किया है कि वह अपने कस्टमर सर्विस संगठनों में लगभग 20000 सीजनल या अस्थायी रोजगार अवसर उत्पन्न कर रही है. इसके पीछे कंपनी का मकसद भारत और दुनियाभर में अपने उपभोक्ताओं की मदद करना है. अमेजन इंडिया ने बयान में कहा कि नई अस्थायी पोजिशंस अगले 6 माह में […]
इसके पीछे कंपनी का मकसद भारत और दुनियाभर में अपने उपभोक्ताओं की मदद करना है.



अमेजन इंडिया (Amazon India) ने एलान किया है कि वह अपने कस्टमर सर्विस संगठनों में लगभग 20000 सीजनल या अस्थायी रोजगार अवसर उत्पन्न कर रही है. इसके पीछे कंपनी का मकसद भारत और दुनियाभर में अपने उपभोक्ताओं की मदद करना है. अमेजन इंडिया ने बयान में कहा कि नई अस्थायी पोजिशंस अगले 6 माह में कस्टमर ट्रैफिक में अनुमानित मांग को पूरा करने के लिए हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मैंगलोर, इंदौर, भोपाल और लखनऊ में एड की जा रही हैं.







अधिकतर पद अमेजन के ‘वर्चुअल कस्टमर सर्विस’ प्रोग्राम का हिस्सा हैं, जो फ्लेक्सिबल वर्क-फ्राॅम-होम’ विकल्पों की पेशकश करता है. नए पदों पर नियुक्त एसोसिएट्स उपभोक्ताओं की जरूरतें पूरी करने में मदद करेंगे. इसके लिए वे विभिन्न माध्यमों जैसे ईमेल, चैट, सोशल मीडिया एवं फोन के माध्यम से व्यक्तिगत एवं उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करेंगे.

योग्यता व अप्लाई

अमेजन द्वारा नए अस्थायी पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट का कम से कम 12वीं कक्षा पास होना आवश्यक है. साथ ही उसे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु या कन्नड भाषा में निपुण होना चाहिए. कंपनी का कहना है कि उम्मीदवारों की परफॉरमेंस और कारोबारी जरूरतों के आधार पर इन अस्थायाी पदों में कुछ को साल के आखिर तक स्थायी पदों में बदला जा सकता है.



वे लोग जो इन सीजनल नौकरियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 1800-208-9900 पर फोन कर सकते हैं या seasonalhiringindia@amazon.com पर ईमेल भेज सकते हैं.

मौजूदा अनिश्चित दौर में आजीविका का बनेंगे साधन

अमेजन इंडिया के डायरेक्टर- कस्टमर सर्विस, अक्षय प्रभु का कहना है कि हम उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों के अनुरूप कस्टमर सर्विस संगठनों में हायरिंग संबंधी जरूरतों का मून्ल्यांकन कर रहे हैं. हमारा अनुमान है कि भारत एवं दुनिया भर में छुटिट्यों के सीजन में अगले छह महीनों में कस्टमर ट्रैफिक बढ़ेगा. हमसे जुड़ने वाले नए एसोसिएट्स हमारे वर्चुअल कस्टमर सर्विस प्रोग्राम के जरिए घर एवं आॅफिस से काम करेंगे और उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने एवं उन्हें उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. ये नए अस्थायी पद उम्मीदवारों को इस अनिश्चित समय में रोजगार एवं आजीविका के साधन उपलब्ध कराएंगे.

अब तक दे चुकी है 7 लाख नौकरियां

अमेजन ने इसी साल घोषणा की थी कि यह टेक्नोलाॅजी, इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं लाॅजिस्टिक्स नेटवर्क में सतत निवेश द्वारा 2025 तक 10 लाख से अधिक नई नौकरियां उत्पन्न करने की योजना बना रही है. विभिन्न क्षेत्रों जैसे सूचना प्रोद्यौगिकी, कौशल विकास, कन्टेन्ट निर्माण, रिटेल, लाॅजिस्टिक्स एवं निर्माण के क्षेत्र में उत्पन्न ये नौकरियां प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों तरह की होंगी. अमेजन के निवेश के चलते पिछले सात सालों में भारत में 700,000 नौकरियों के अवसर उत्पन्न हुए हैं.







Bank of India Recruitment 2020: बैंक ऑफ इंडिया 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, ईमेल से करें आवेदन





Bank of India (BOI) Recruitment 2020: अगर आप बैंक में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए य खबर महत्वपूर्ण हो सकती है। दरअसल बैंक ऑफ इंडिया (BOI) में ऑफिस असिस्टेंट, फैकल्टी मेंबर और अटेंडेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ईमेल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ZO.Kolhapur@bankofindia.co.in इस पते पर आवेदन पत्र भेजना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपने सभी शैक्षणिक दस्तावेज भी साथ में अटैच करना होगा। आवेदन करने की लास्ट डेट 30 जून है। इसलिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे इस तारीख तक या इसके पहले अप्लाई कर दें। यह भर्तियां कोल्हापुर के लिए निकाली गई है।
बैंक की तरफ से निकाली गई इन भर्तियों की खास बात यह है कि ग्रेजुएशन करने वाले युवा भी आवेदन कर सकते हैं, जैसे ऑफिस असिस्टेंट की पोस्ट के लिए उम्मीदवार को ग्रेजुएट होने के साथ-साथ अकाउंट की सामान्य जानकारी होनी चाहिए। वहीं फैकल्टी मेंबर के तौर पर उम्मीदवार को वोकेशनल कोर्सेस में ग्रेजुएट या डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा अटेंडेंट की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को दसवीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उसे अच्छी तरह हिंदी और इंग्लिश लिखनी आनी चाहिए।
ये होनी चाहिए उम्र:
ऑफिस असिस्टेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 18 साल न्यूनतम और 45 वर्ष अधिकतम आयु होनी चाहिए। वहीं फैकल्टी मेंबर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूतम आयु 25 और अधिकतम आयु 65 साल होनी चाहिए। इसके अलावा अटेंडेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 65 साल होनी चाहिए।
वैकेंसी डिटेल
ऑफिस असिस्टेंट- 2 पद
फैकल्टी मेंबर - 3 पद
अटेंडेंट - 1 पोस्ट
ये मिलेगी सैलरी
ऑफिस असिस्टेंट- 15,000
फैकल्टी मेंबर- 20000
अटेंडेंट- 8000
ऐसे होगा सेलेक्शन :
बैंक की ओर से निकाली गई इन पदों पर चयन की प्रक्रिया अलग-अलग है। जैसे ऑफिस असिस्टेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। वहीं फैकल्टी मेंबर की पोस्ट पर लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और स्किल प्रेजेंटेशन के अनुसार तय की जाएगी। वहीं अटेंडेंट की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारोंं का इंटरव्यू के आधार पर होगा।


Amazon कर रही है 21000 लोगों की भर्ती, 12वीं पास कर सकते हैं Application Amazon कर रही है 21000 लोगों की भर्ती, 12वीं पास कर सकते हैं Application Reviewed by Harsh kadam on July 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.